ent-icon
Block noses
Namaste Doctor, Mujhe pichhle lagbhag 5 saal se baar-baar naak band hone ki problem hoti hai. Ye problem khaas taur par sardi, baarish aur AC mein badh jaati hai. Ek baar shuru hone par lagbhag 1 mahina rehti hai aur phir apne-aap theek ho jaati hai. Abhi 1 mahine se dono naak bahut zyada band hain aur peela/हरा discharge bhi aa raha hai. Main lagbhag 1 mahine se Otrivin raat ko dono nostril mein 2-2 drops use kar raha hoon. Otrivin ke bina mujhe neend nahi aati aur ab Otrivin lene ke baad bhi naak nahi khul rahi. Pichhli raat naak band hone ki wajah se poori raat neend nahi aayi. Saline rinse try kiya, lekin paani ek nostril se doosri nostril mein pass nahi ho raha. Main kabhi-kabhi naak mein ghee bhi dalta hoon. Kripya batayein ki ye allergy/rhinitis, sinus problem ya Otrivin ke long-term use ki wajah se rebound congestion ho sakta hai? Otrivin kaise safely band karun aur naak kholne ke liye kaunsi treatment suitable rahegi
26 Views v

Answers (5)

20000+ health queries resolved in last month
Care AI Shimmer
Yes , you need to stop OTRIVIN drops and consult ENT DOCTOR for diagnosis and treatment.
Answered
Flag this Answer
Flag this answer
Let others know if this answer was helpful
Was this answer helpful?

Didn't find the answer you are looking for?

Talk to experienced doctor online and get your health questions answered in just 5 minutes.

doctor profile image doctor profile image doctor profile image doctor profile image +119
Consult with a doctor
Online now
Visit Ent specialist
Next Steps
Ent specialist to see for issues
Answered
Flag this Answer
Flag this answer
Let others know if this answer was helpful
Was this answer helpful?
Sabse pehle toh aap otrivin lena band karein, Naak k dhulai karein din me teen baar uske baad steroidal spray daalein jaise ki Fluticon FT yaa nasomac FF dono nostril me. Jaisa ki aapne bataya ki greenish discharge bhi ata h toh superadded sinus infection bhi h aapko toh uske lie tab. claribid 500 mg din me ek baar 7 din k lie ek antihistaminic and decongestant le
Next Steps
Fir bhi aram naa ho toh aspas k kisi ENT specialist ko dikhaye vo clinical examination karenge aur jarurat lagi toh durbin se jaanch bhi karke dekhenge
Answered
Flag this Answer
Flag this answer
Let others know if this answer was helpful
Was this answer helpful?
Prolonged Otrivin is the primary cause. Further evaluation needed
Next Steps
Consult Immediately
Answered
Flag this Answer
Flag this answer
Let others know if this answer was helpful
Was this answer helpful?
Sinus problem plus rebound congestion Otrivin stop karo 1st nasal wash karo Then Spray start karo Fluticasone Uske bad steam Subh sham steam Decongestant tablet Steroid 20 mg bd mei lo 5 days k bad btana Nasal wash se mucus saf hoga
Answered
Flag this Answer
Flag this answer
2/2 people found this helpful
Was this answer helpful?
Disclaimer : The content is not intended to be a substitute for professional medical advice, diagnosis, or treatment. Always seek the advice of your physician or other qualified health provider with any questions you may have regarding your medical condition. Never disregard professional medical advice or delay in seeking it because of something you have read on this website.
Disclaimer : The content is not intended to be a substitute for professional medical advice, diagnosis, or treatment. Always seek the advice of your physician or other qualified health provider with any questions you may have regarding your medical condition. Never disregard professional medical advice or delay in seeking it because of something you have read on this website.